Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देश के कई हिस्सों में बारिश, आसमानी बिजली से 9 की मौत

Publish Date: June 08 2018 07:47:43pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकोंं में आज हुयी झमाझम बरसात ने गर्मी से तो राहत दी लेकिन आसमानी बिजली कहर बनकर बरपी। इस बिजली से प्रदेश में 9 लोगों की मौत हो गई। बहराइच में 2, चंदौली में 3 और जौनपुर में 4 लोगों की मौत हुई। उधर, मुंबई में कल से रुक-रूककर बारिश हो रही है. कई जगह जलभराव की स्थिति बन गई है। मौसम विभाग ने 9, 10 और 11 जून के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसे देखते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने अपने कई विभागों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पंजाब में भी शाम को धूलभरी आंधी चली। मौसम विभाग ने यूपी में अगले 24 घंटे में कई क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे राज्य के विशेषकर पूर्वी और मध्य क्षेत्र में आज तडक़े से ही घनघोर घटाओं ने मौसम का मिजाज बदलने के संकेत दे दिये थे। लखनऊ में सुबह करीब साढे आठ बजे गरज चमक के साथ शुरू हुई बरसात करीब 45 मिनट तक जारी रही हालांकि बरसात ने नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी। चारबाग रेलवे स्टेशन टापू मे तब्दील हो गया जबकि चौक, आलमबाग,इंदिरानगर और अमीनाबाद समेत कई क्षेत्रों में जलभराव के चलते आवागमन बुरी तरह प्रभावित हुआ। 

बारिश के दौरान बिजली गिरने की घटनाओ में जौनपुर,बहराइच,रायबरेली और महराजगंज में सात लोगों की मृत्यु हो गयी। इसके अलावा देवरिया,बस्ती और चंदौली में अलग अलग हादसों में पांच लोगों ने दम तोड दिया। जौनपुर के सरायख्वाजा क्षेत्र में आज शाम बिजली गिरने से दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों की मृत्यु हो गयी।

रायबरेली में आज सुबह बिजली गिरने से एक महिला समेत दो लोगो की मृत्यु हो गयी। मिर्जापुर के हलिया क्षेत्र के देवरी गांव में आज दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से एक युवती की झुलस कर घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। बहराइच के खैरीघाट क्षेत्र में आज बिजली गिरने से दो लोगों की मृत्यु हो गयी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top