Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुजफ्फरपुर गर्ल्स हॉस्टल में यौन शोषण, 44 में से 3 नाबालिग निकली गर्भवती

Publish Date: June 09 2018 11:00:35am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के मुजप्फरपुर में एक गर्ल्स हॉस्टल में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। मुजफ्फरपुर में सरकार द्वारा संचालित बालिका गृह में रहने वाली बालिकाओं के यौन शोषण का खुलासा होने के बाद मुंबई की प्रतिष्ठित संस्था 'टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस से जारी सोशल ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार यहां रहने वाली लड़कियां नेता से लेकर अधिकारी तक के घरों में भेजी जाती थी। जांच के दौरान हॉस्टल की 44 लड़कियों में 3 गर्भवती पाई गईं हैं। 

जिला प्रशासन ने आनन-फानन में वहां रहने वाली लड़कियों को पटना और मधुबनी स्थानांतरित कर दिया है और बालिका सुधार गृह को सील कर दिया है। रिपोर्ट में टाटा संस्था ने 'सेवा संकल्प एवं विकास समिति' के खिलाफ तत्काल कानूनी प्रक्रिया शुरू करने और गहन छानबीन के साथ करेक्टिव ऐक्शन लेने की सलाह दी गई थी। बालिका गृह का संचालन करने वाली संस्था के लोग पहले से ही फरार हैं। इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट के आधार पर जिला बाल कल्याण संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक ने महिला थाने में बालिका गृह का संचालन करने वाले एनजीओ 'सेवा संकल्प एवं विकास समितिÓ के कर्ताधर्ता और पदाधिकारियों पर केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि यहां 6-14 साल की लड़कियों को आश्रय देने की सुविधा थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top