Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार बोर्ड का कारनामा, छात्रों को 35 में से दिए 40 नंबर, कई पेपर दिए बिना हो गए पास 

Publish Date: June 09 2018 01:10:02pm

पटना(उत्तम हिन्दू न्यूज): हर साल की तरह इस बार भी बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड अधिकारियों का काला चिट्ठा सामने आया है। जहां 12वीं बोर्ड के रिजल्ट में कई छात्रों को टोटल से ज्यादा नंबर दे दिए गए इसके अलावा कई छात्रों को परीक्षा दिए बगैर ही पेपर में नंबर दे दिए गए। 

12वीं कक्षा के कुछ स्टूडेंट्स ने दावा किया है कि उन्हें टोटल के भी अधिक नंबर हासिल हुए हैं। वहीं कुछ अन्य स्टूडेंट्स ने दावा किया कि उन्हें उन पेपर्स में भी नंबर मिले हैं, जिन्कों  उन्होंने दिया ही नहीं। अरवल जिले के ही रहने वाले भीम कुमार नामक एक कैंडिडेट को मैथ (थिअरी) के पेपर में पूर्णांक 35 में से 38 हासिल हुए और ऑब्जेक्टिव प्रश्नों वाले पेपर में कुल 35 नंबरों में 37 हासिल हुए। उन्होंने कहा, 'मैं आश्चर्यचकित हूं क्योंकि राज्य की बोर्ड परीक्षा में इस तरह की चीजें होती रही हैं।' इसी तरह पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले संदीप राज को फीजिक्स के थिअरी पेपर में कुल पूर्णांक 35 में से 38 नंबर मिले। उन्होंने कहा, 'यह कैसे संभव है। मुझे अंग्रेजी और राष्ट्रभाषा के ऑब्जेक्टिव टाइप पेपर्स में ज़ीरो नंबर मिला।' वहीं दरभंगा के राहुल कुमार की है, जिन्हें मैथ के ऑब्जेक्टिव पेपर में कुल 35 नंबर में से 40 हासिल हुए। इसी तरह वैशाली की जाह्नवी सिंह को बायॉलजी के पेपर में 18 नंबर हासिल हुए, लेकिन उनका दावा है कि उन्होंने बायॉलजी का पेपर दिया ही नहीं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top