Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यह किसान डरा नहीं, पैर में लिपटे सांप के साथ पहुंचा अस्पताल

Publish Date: June 09 2018 03:40:32pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  आम तौर पर सांप का नाम सुनते ही डर के कारण लोग कांप जाते हैं। लेकिन बिहार का यह किसान सांप को पैर में लिपेट अस्पताल पहुंच गया। ऐसा ही एक वीडियो बिहार के मधेपुरा में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सांप आदमी को काटने के बाद पैर में लिपटा हुआ है। आपने अब तक सपेरे को सांप पकड़ कर करतब दिखाते हुए, सांप को बीन पर नाचते हुए देखा होगा लेकिन बिहार के मधेपुरा के बिहारीगंज में शनिवार को कुछ अलग ही नजारा दिखा। यहां सांप ने एक किसान को ऐसे डंसा कि वह खुद ही  उसके पैर में फंस गया और तबतक फंसा रहा, जबतक किसान अस्पताल पहुंचा गया। 

चिकित्सक की माने तो सर्प दंश के बाद आदमी के पैर की चमड़ी और मांस में सांप का दांत फंस गया था। तमाम कोशिशों के बाद भी वह अपने को पैर से अलग नहीं कर सका और इसीलिए वह पैर से देर तक चिपका रहा। सांप ने भय के मारे इसके बाद उसके पैर में ही कुंडली बना ली। इसे देखने के लिए आसपास के लोग इक_ा हो गए और सांप को निकालने का प्रयास करने लगे। किसान भागा-भागा अस्पताल पहुंचा और चिकित्सक ने ग्रामीणों की सहायता से उसके पैर से जकड़े सांप को छुड़ाया। सांप जिंदा था। उसकी पहचान वाटर स्नेक के रूप में की गई। विषहीन होने के कारण व्यक्ति पर सांप के डंसने का कोई असर नहीं हुआ। सांप को व्यक्ति के पैर से अलग किया गया और उसे फिर छोड़ दिया गया। 

घटना बिहारीगंज थाना क्षेत्र के हाथियोंधा वार्ड नंबर 12 की है, जहां आज सुबह एक किसान अपने खेत में काम कर रहा था तभी उसके पांव के नीचे एक सांप आ गयाा। सांप ने उसके पैर में डंस लिया और उसके बाद वह उसके पैर में लिपट गया। किसान ने इस दौरान हिम्मत नहीं हारी और उसी हालत में सांप को लिए बिहारीगंज सदर अस्पताल पहुंच गया। इस दृश्य का एक वीडिया किसी ने बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया है। यह वीडियो अब वायरल होने लगा है। अभी तक कितने लोगों ने देखा इसकी पूरी जानकारी तो नहीं आ पायी है लेकिन कई लोग इसे शेयर कर रहे हैं इस बात की जानकारी मिल रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top