Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में बिगड़ा मौसम, हवाई सेवाओं पर असर

Publish Date: June 09 2018 06:13:55pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में एक बार फिर तेज आंधी-तूफ़ान के साथ बारिश प्रारंभ हो गयी है। बदले मौसम की वजह से दृश्यता कम हो गई है और सड़कों पर अंधेरा छा गया है। कुछ इलाकों से ट्रैफिक जाम की भी खबर आ रही है। नई दिल्ली एयरपोर्ट पर दृश्यता कम होने की वजह से यहां आने वाली फ्लाइट्स का रास्ता बदल दिया गया है। हालांकि आंधी-तूफ़ान और हल्की बारिश की वजह से दिल्ली और आस-पास के इलाकों में लोगों को शनिवार को तपती गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। इससे पहले मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे में दिल्ली और एनसीआर में 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई थी। इस वक्त देश के कुछ इलाकों में प्री-मानसून की बारिश हो रही है।

इधर उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार की देर शाम आई आंधी-बारिश के दौरान बिजली गिरने से तीन किशोरों समेत पांच लोगों की मौत की खबर आयी है। इस प्राकृतिक आपदा के कारण कई लोग घायल भी हो गए है जिन्हें स्थानीय अखबार में भर्ती करा दिया गया है। मरने वालों में सूरज (12), अजीत (15) और रवीन्द्र (14) शुक्रवार की शाम को गांव के बाहर मौजूद थे, तभी अचानक आंधी-बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से तीनों इसकी चपेट में आ गये और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक युवक रितेश गंभीर रूप से झुलस गया। उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया है।

मुंबई से भी भारी बारिश की खबर आ रही है। यहां कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। बारिश की वजह से कई फ्लाइट्स भी देर हुई हैं। कोलाबा में 8.30 बजे तक 38.2 मिमी और सांताक्रूज़ में 37 मिमी बारिश दर्ज की गई। मुंबई में नौसेना के कमिज़्यों और बाढ़ बचाव दल तैनात किए गए हैं। किसी भी हालात से निपटने के लिए संबंधित विभागों को एडवाइजरी जारी की गई है ताकि तुरंत मदद पहुंचाई जा सके। इसके अलावा कर्नाटक, गोवा और दक्षिणी महाराष्ट्र में 10 जून तक भारी बारिश हो सकती है। उत्तर भारत में 9 और 10 जून को बारिश हो सकती है।देश के कई इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून के केरल से महाराष्ट्र की ओर बढऩे के मद्देनजर मौसम विभाग ने भारत के पश्चिमी तट के निवासियों को अगले 2-3 दिनों में क्षेत्र के कुछ हिस्सों में काफी अधिक वर्षा की संभावना के बारे में आगाह किया है। मौसम कार्यालय ने कहा है कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में 9-11 जून के बीच बारिश होगी और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top