Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी का नया अभियान, शक्ति परियोजना के जरिए जुड़ेंगे कार्यकतार्ओं से

Publish Date: June 09 2018 07:01:21pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 12 जून को मुंबई में शक्ति नामक परियोजना की शुरुआत कर रहे हैं। इस परियोजना के माध्यम से राहुल पार्टी कार्यकतार्ओं से सीधा संवाद कायम करेंगे। इस परियोजना के माध्यम से राहुल गांधी विभिन्न मुद्दों पर कार्यकत्र्ताओं से राय भी लेंगे। कांग्रेस सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि राहुल मंगलवार को मुंबई के अपने बहुप्रतीक्षित दौरे के दौरान जमीनी स्तर के पार्टी कार्यकतार्ओं से मिलेंगे और शक्ति नाम की परियोजना शुरू करेंगे। 

मुंबई कांग्रेस के प्रमुख संजय निरुपम ने भी एक बयान जारी कर कहा है कि यह एक खास पहल है। राहुल पार्टी की आधारशिला तैयार करने वाले कांग्रेस कार्यकतार्ओं से मुखातिब होंगे। निरुपम ने कहा, शक्ति परियोजना से न सिर्फ जमीनी स्तर के कार्यकतार्ओं से जुडऩे में मदद मिलेगी। बल्कि यह भी सुनिश्चित हो सकेगा कि यदि उनकी कोई शिकायत है, तो उनका तत्काल समाधान हो। इससे मुंबई की समस्याओं को सूक्ष्म स्तर पर देखने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, राहुल अपने लोगों से हमेशा संपर्क में रहना चाहते हैं और वह मानते हैं कि शक्ति  परियोजना इस प्रयास में मददगार होगी। 

बयान में कहा गया कि इस पहल का मकसद कांग्रेस में दोतरफा संवाद (कांग्रेस के जमीनी कार्यकतार्ओं और पाटीज़् के केंद्रीय नेतृत्व के बीच) कायम करना है। इस परियोजना के लिए पार्टी कार्यकतार्ओं को सूचीबद्ध किया जाएगा और फिर उन्हें पार्टी पदाधिकारियों की ओर से मुहैया कराए गए एक फोन नंबर पर एसएमएस भेजना होगा। इस परियोजना से आंतरिक तौर पर संवाद का उचित प्रवाह सुनिश्चित हो सकेगा। इससे पार्टी कार्यकर्ता केंद्रीय नेतृत्व को अपने विचारों एवं सुझावों से अवगत करा सकेंगे। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। यह परियोजना राष्ट्रीय स्तर पर चलाई जाएगी। राहुल का मुंबई प्रवास के दौरान पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकतार्ओं को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top