Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सिंचाई परियोजनाएं पूरी होने पर और अधिक समृद्ध होंगे किसान: मलैया

Publish Date: June 10 2018 10:43:25am

दमोह(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने यहां निर्माणधीन सिंचाई परियोजनाओंं का जिक्र करते हुए कहा है कि जिले में दो करोड की सिंचाई परियोजनाएं निर्माणधीन हैं, इनके पूरा होने के बाद किसान आर्थिक रूप से और अधिक समृद्ध होगा।

मलैया ने कल यहां 36 करोड की लागत से बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का करते हुए कहा कि कहा है कि पिछले 14 वर्षों में प्रदेश में अधोसंरचना विकास के कार्यों को प्राथमिकता दी गयी है। जिले में 2 हजार करोड़ रुपये लागत की सिंचाई परियोजनाएँ निर्माणाधीन हैं। इन सिंचाई योजनाओं के पूर्ण होने के बाद दमोह जिले के किसान आर्थिक रूप से और अधिक समृद्ध होंगे।

वित्त मंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने किसानों के हित में जितने काम किये हैं, इससे पहले किसी सरकार ने नहीं किये हैं। सूखा राहत में राज्य में 900 करोड़ रुपये किसानों को वितरित किये गये हैं। दमोह नगर के विकास की चर्चा करते हुए श्री मलैया ने कहा कि शहर में उन्नत सब्जी मण्डी के निर्माण का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। अगले एक माह में शहर में करीब 6 करोड़ रुपये लागत का एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम बनकर तैयार हो जायेगा। इस अवसर पर सांसद प्रहलाद पटेल ने कहा कि जिले के विकास के लिये केन्द्र सरकार से हर-संभव मदद ली जायेगी। उन्होंने अधिकारियों से सभी विकास कार्यों को नियत समय में गुणवत्ता के साथ पूरा करने के लिये कहा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top