Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजद से गठबंधन की संभावनाओं से इंकार नहीं : दीपंकर

Publish Date: June 10 2018 06:52:16pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी लेनिनवादी-माले) के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन करने की संभावनाओं को खारिज नहीं करते हुये आज कहा कि इसके लिए अभी से चर्चा करना जल्दबाजी होगी। भट्टाचार्य ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, “मैं भाकपा-माले का राजद के साथ चुनावी तालमेल होने की संभावनाओं को खारिज नहीं करुंगा लेकिन इस पर अभी से चर्चा करना जल्दबाजी होगी। राजद का कई नीतिगत मुद्दों पर विरोध करने वाली भाकपा माले अन्य वामदलों के बाद उसके साथ गठबंधन कर सकती है।” उन्होंने कहा कि राजद बिहार की अकेली पार्टी है, जो पिछले कई सालों से लगातार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विरोध कर रही है। 

महासचिव ने कल राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से 10 सर्कुलर रोड स्थित उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम पूछा था। उन्होंने बताया कि मुलाकात के दौरान यादव ने विपक्षी दलों के बड़े गठबंधन को बनाने की जरूरत पर बल दिया था। भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए वास्तव में विपक्षी पार्टियों का गठबंधन बनाने की जरूरत है लेकिन वह अवसरवादी गठबंधन न हो। उन्होंने कहा, “वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव से पहले श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन बनाया गया था लेकिन उन्होंने महागठबंधन से नाता तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बनाई। एक तरफ बिहार की जनता केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की वादाखिलाफी झेल रही है वहीं दूसरी ओर  कुमार के महागठबंधन छोड़ने से भी ठगा महसूस कर रही है।”महासचिव ने राजद अध्यक्ष  यादव के ऊपर चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों के बारे में पूछने पर कहा कि भाजपा राजद से 100 गुणा अधिक भ्रष्ट है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, “नरेंद्र मोदी सरकार में कैसे नीरव मोदी जैसे बड़े उद्योगपति बैंकों का हजारों करोड़ रुपये लूटकर भाग गया।”

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top