Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी की लोकप्रियता नेहरू से कहीं अधिक: नकवी

Publish Date: June 10 2018 08:14:20pm

इलाहाबाद (उत्तम हिंदू न्यूज) : केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विश्व स्तर पर स्वीकार्यता देश के पहले प्रधानमंत्री पण्डित जवाहर लाल नेहरू से कहीं अधिक है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के चार सालों की उपलब्धियाें का बखान करने के मकसद से यहां पहुंचे श्री नकवी ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंण्डित जवाहर लाल नेहरू की तुलना में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर श्री मोदी की लोकप्रयिता अधिक है।

उन्होने कहा कि आज दुनिया के कोने कोने में श्री मोदी का सम्मान बढता ही जा रहा है। श्री मोदी ने विश्व स्तर पर अमन और इंसानियत की एक मजबूत पताका फहरायी है। अरब से अमेरिका और आस्ट्रेलिया से अफ्रीका तक उनकी विश्वसनीयता और स्वीकार्यता मजबूत हुई है। पहले नकारात्मक सोच के चलते दुनिया में भारत को किस निगाह से देखा जाता था लेकिन इन चार सालों में सामरिक बदलाव आया है।

एक सवाल के जवाब में श्री नकवी ने कहा कि चुनाव में हार-जीत तो होती ही रहती है। यह एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने हालांकि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का नाम लिये बगैर कहा कि “बेइमानों की मण्डली और करप्शन की कुण्डली” की वजह से उपचुनाव में हमारी हार हुई है।

भाजपा नेता ने कहा कि पिछले चार साल में पिछली सरकारों की जिस नाकामियों को दूर कर देश और दुनिया में जो सकारात्मक माहौल बनाया है। आने वाली हर चुनौतियों का समाना भाजपा करने के लिए तैयार है। भाजपा को सत्ता में नाकामियों की विरासत मिली थी, लेकिन उसे सहर्ष स्वीकार कर चार सालों में नाकामयाबियों के निशान मिटा कर कामयाबी के पुख्ता निशान गढे हैं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी को आज देश की जनता ‘विकास नायक’ के रूप में मानती है। श्री मोदी की देन है कि विश्वस्तर के राष्ट्राध्यक्ष बनारस तक का भ्रमण कर चुके हैं। यह उनकी उच्चकोटि की सूझबूझ की परिचायक है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top