Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अफजल बेग को वोहरा और मुफ्ती ने दी श्रद्धांजलि

Publish Date: June 10 2018 08:17:28pm

श्रीनगर (उत्तम हिंदू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पूर्व उप मुख्यमंत्री मिर्जा मोहम्मद अफजल बेग की 36वीं पुण्यतिथि पर रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी।  वाेहरा ने बताया कि बेग साहिब कुशल शासक और सांसद थे। राजस्व मंत्री के रूप में दूरदर्शी भूमि सुधारों और किसान समर्थक नीतियों काे लागू करने में उनका बड़ा योगदान था। 

राज्यपाल ने बताया कि मिर्जा बेग को सबसे अधिक उनकी परिपक्वता और दूरदृष्टि के लिए याद किया जायेगा। उन्होंने 1970 के दशक के मध्य में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के साथ ‘बेग-पार्थसार्थी समझौता’ किया जो जम्मू-कश्मीर और दिल्ली के बीच आपसी समझ बढ़ाने की दिशा में मील का पत्थर साबित हुई। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि मिर्जा बेग एक अनुभवी नेता थे जिनमें एक बुद्धिमान राजनेता और एक अनुभवी प्रशासक के गुण थे, जिन्होंने राज्य की राजनीतिक में लंबे समय तक अपना दबदबा बनाये रखा। 

सुश्री मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की जिंदगियों में मिर्जा अफजल बेग की भूमिका और योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा उनका एेतिहासिक भूमि सुधार में अहम योगदान रहा जिसके कारण लोगों के बीच भूमि संसाधनों का बराबर वितरण हुआ, यह अविस्मरणीय है। लोग उनकी दूरदृष्टि और अनुभव को हमेशा याद रखेंगे जिसके साथ उन्होंने राजनीति और प्रशासन के क्षेत्र में काम किया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top