Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहा आतंकी खतरा, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सरकार के आगे रखी ये मांग 

Publish Date: June 11 2018 10:02:18am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- 28 जून से शुरु होने वाली अमरनाथ यात्रा को लेकर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। यात्रा को सुरक्षित करने को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस से सरकार के आगे मांग रखी है। 

यात्रा को सुरक्षित व चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस ने साढ़े बाइस हजार अतिरिक्त अर्ध सैनिक बलों की मांग की है। अधिकारियों ने कहा कि पूरे यात्रा मार्ग में सुरक्षा के लिए तीर्थ यात्रियों के संचालन की उपग्रहों के जरिए निगरानी, जैमर लगाने, सीसीटीवी कैमरे और बुलेटप्रूफ बंकर, डॉग स्क्वायड की तैनाती जैसे उपाए किए जाएंगे। इस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लागू करने के लिए सेना, अर्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को शामिल किया जाएगा। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार कश्मीर घाटी में करीब 200 आतंकवादी सक्रिय हैं। इसके लिए पुलिस ने यात्रा मार्ग में तैनाती के लिए अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त 225 कंपनियों की मांग की है। इस वर्ष कम से कम 40 हजार जवान तैनात किए जाने की उम्मीद है। 

तीर्थ यात्रियों की सुखमय यात्रा के लिए अमरनाथ में हर जगह सेना के जवान व पुलिस तैनात रहेंगे। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर दौरे पर आए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने  अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top