Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस का सेवा दल देगा RSS को टक्कर, देश में 1000 जगह ध्वज वंदन कार्यक्रम का बनाया प्लान

Publish Date: June 11 2018 11:32:00am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस जोरों पर तैयारी कर रही है। पिछले दिनो पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आरएसएस के कार्यक्रम में शरीक होने से रोकने के लिए कांग्रेस ने अपना पूरा जोर लगाया था। अब कांग्रेस आरएसएस को टक्कर देने के लिए प्लान तैयार कर रही है। 

कांग्रेस का सेवा दल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को टक्कर देने के लिए देश में 1000 जगह ध्वज वंदन कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी में है। हर महीने के आखिरी रविवार को होने वाले इन कार्यक्रमों में राष्ट्रवाद को लेकर महात्मा गांधी और पं. जवाहरलाल नेहरू के सिद्धांतों की चर्चा की जाएगी। कार्यक्रम पर अमल के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंजूरी का इंतजार है। सेवा दल के मुख्य आयोजक लालजी भाई देसाई ने बताया कि अब सेवा दल पहले की तरह सक्रिय नहीं है। देसाई ने बताया कि अगले तीन महीने देशभर में सेवा दल के प्रशिक्षण शिविर लगाए जाएंगे। पहला कैंप 11 जून से मणिपुर में शुरू होगा, जिसमें सेवा दल के स्वयंसेवक और पूर्वोत्तर में कांग्रेस के पदाधिकारी शामिल होंगे। इस समय देश के 700 जिलों और शहरों में सेवा दल की इकाई हैं, जिनमें 20 से 200 तक स्वयंसेवक हैं। सेवा दल की एक युवा इकाई भी शुरू करने की योजना है। सेवा दल को कांग्रेस के कार्यक्रमों की जिम्मेदारी भी नहीं दी जाती है। हम सेवा दल को दोबारा खड़ा कर पार्टी का सहयोग करने की कोशिश में हैं। 
 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top