Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

योगी हाईटेक आलमबाग बस अड्डा को कल करेंगे जनता को समर्पित

Publish Date: June 11 2018 12:58:43pm

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के सबसे हाईटेक बस अड्डों में शामिल होने जा रहे राजधानी लखनऊ के आलमबाग बस अड्डा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल जनता को समर्पित करेंगे।

आलमबाग बस अड्डा को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया गया है। हाईटेक बस अड्डों में शामिल होने जा रहे आलमबाग बस अड्डा को लगभग 235 करोड़ की लागत से नया बनाया गया है। इस बस अड्डे में 125 कमरे का लग्जरी होटल, छह स्क्रीन सिनेमाहॉल, शॉपिंग मॉल के अलावा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। परिवहन आयुक्त पी0 गुरूप्रसाद ने आज यहां बताया कि आलमबाग बस अड्डा को 235 करोड़ की लागत से पीपीपी मॉडल पर बनाया गया है। इसमें 125 कमरों का लग्जरी होटल, छह स्क्रीन का सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल से लेकर पार्किंग की शानदार व्यवस्था की गई है। उन्होने बताया कि आलमबाग बस अड्डे से 750 बसों का संचालन होगा। महिलाओं के लिए 50 पिंक बसें भी चलेंगी।

यात्रियों की सुविधा के लिए एसी वेटिंग हॉल, ठहरने के लिए लग्जरी होटल, सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल बनाये गये है। तीन एकड़ में 50 प्लेटफार्म बनाये गये है। इसके अलावा 50 बसों की अंडरग्राउंड पार्किंग की सुविधा होगी। पांच टिकट काउंटर दो काउंटर एमएसटी धारको के लिये बनाये गये है। इसमें दो वॉटर प्यूरीफायर मशीनें, स्टाफ के लिए 100 बेड की डॉरमेट्री लगायी गयी है। उन्होंने कहा कि यह हाईटेक बस अड्डा बनकर पूरी तरह से तैयार है। इस बस अड्डे पर यात्रियों को बेहतरीन सुविधा मिलेगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top