Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती 

Publish Date: June 11 2018 01:49:10pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज अचानक तबीयत ज्यादा खराब हो गयी। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वजपेयी की तबीयत खराब हो जाने के बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती करा दिया गया है। इधर एम्स की ओर से अभी तक कोई सूचना सार्वजनिक नहीं की गयी है लेकिन स्थानीय सूत्रों के हवाले से मिली खबर में बताया गया है कि उनकी तबीयत स्थिर बनी हुई है। 

इधर वाजपेयी की तबीयत के बारे में जैसे ही भाजपा मुख्यालय खबर पहुंची लोग आनन-फानन में एम्स की ओर दौर गए। 94 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी खऱाब स्वास्थ्य के कारण विगत लम्बे समय से सक्रिय राजनीति से अलग हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उदारवादी नेता माने जाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी पहली बार 1996 में भारत के प्रधानमंत्री बने थे लेकिन उस समय सिर्फ 13 दिन ही उनकी सरकार चल पायी थी।

एक बार फिर 1998 में उन्हें सरकार बनाने का मौका मिला लेकिन इस बार 13 महीने बाद फिर उनकी सरकार गिर गई। इसके बाद हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अच्छी सफलता हासिल हुई। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में अक्तूबर 1999 में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार बनी। यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा किया। वर्ष 2004 में हुए आम चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा और फिर मनमोहन सिंह के नेतृत्व में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार बनी, दस सालों तक सत्ता में बनी रही। वर्ष 2014 में आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अपूर्व सफलता मिली और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की एक बार फिर से सरकार बनी जो अभी चल रही है। भाजपा को पहली बार सत्ता दिलाने वाले वाजपेयी लम्बे समय से बीमार हैं। अज उनकी अचानक ज्यादा तबीयत खराब हो गयी और उन्हें एम्स में भर्ती कराना पड़ा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top