Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यूपी के सैफई मेडिकल कालेज मे धरे गये खून के सौदागर

Publish Date: June 11 2018 02:37:14pm

इटावा (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के इटावा मे स्थित सैफई मेडिकल कालेज में सोमवार को खून का सौदा करते दो लोगों को अस्पताल प्रशासन ने धर दबोचा। सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आदेश कुमार ने बताया कि इमरजेंसी में भर्ती मरीज ममता को दो यूनिट ब्लड की जरूरत थी जिसे पूरा करने के लिये रिश्तेदार दो पेशेवर ब्लड डोनर को लाये थे। चिकित्सकों ने संदेह के आधार पर उनसे पूछताछ की। दोनों ने पैसे लेकर ब्लड देने की बात कबूल की।

उन्होने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने मरीज के रिश्तेदार और ब्लड डोनरों से लिखित में इकरारनामा लेकर पुलिस में शिकायत की। सर्जरी विभाग के डा0 प्रशान्त पाण्डेय ने बताया कि पेशेवर ब्लड डोनर को लेकर अस्पताल प्रशासन बहुत ही गंभीर है। पेशेवर ब्लड डोनर के साथ कई तरह की गंभीर बीमारियों के परिचालन का खतरा बना रहता है। जिसमें एचआईवी एड्स, हेपेटाइटिस बी आदि भी होने की संभावना रहती है। ममता की गंभीर स्थित को देखते हुए चिकित्सा अधीक्षक ने दो यूनिट ब्लड मुफ्त उपलब्ध कराया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top