Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नई दिल्ली को छोड़ शेष दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दे सरकार : CPI

Publish Date: June 11 2018 05:34:07pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय काम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के वरिष्ठ नेता एस सुधाकर रेड्डी ने आज कहा कि नई दिल्ली को छोड़कर दिल्ली के बचे हुए हिस्से को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए। भाकपा महासचिव ने कहा, हम चाहते हैं कि दिल्ली में से नई दिल्ली को अलग करना चाहिए, जहां केंद्र सरकार के दफ्तर हैं, उसे अलग रखना चाहिए और बचे हुए राज्य को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल पार्टी कार्यकतार्ओं को संबोधित करते हुए नारा दिया था कि  एलजी दिल्ली छोड़ो और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अभियान चलाने का ऐलान किया था। इसी बाबत रेड्डी से सवाल किया गया था। माकपा ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग का समर्थन किया है। माकपा की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने कहा कि मौजूदा व्यवस्था में दिल्ली का शासन उपराज्यपाल के हाथ में है और नौकरशाहों की नियुक्ति केंद्र सरकार करती है। यह व्यवस्था बेहद अलोकतांत्रिक है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली में कांग्रेस आप के खिलाफ भाजपा का साथ दे रही है। पूर्ण राज्य के मुद्दे पर हम आप के अभियान का समर्थन करते हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top