Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार में उमसभरी गर्मी, बारिश के आसार

Publish Date: June 12 2018 10:21:55am

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार सुबह तेज धूप निकली है, जिससे तापमान में भी मामूली वृद्धि दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने आने वाले एक-दो दिनों में आंधी, बारिश की संभावना जताई है। राजधानी का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, "बिहार में 'साइक्लोनिक सर्कुलेशन' के कारण अगले 24 घंटे के दौरान तेज हवा और बारिश के आसार हैं। राजधानी सहित राज्य के कई क्षेत्रों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है। अगले एक सप्ताह तक पटना का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा।" 

वातावरण में नमी की अधिकता के कारण राज्यभर में उमसभरी गर्मी की स्थिति बनी हुई है। गया का मंगलवार का न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस, पूर्णिया का 26.9 डिग्री और भागलपुर का 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना का सोमवार को अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नोटबुक' खूबसूरत और रंगीन प्रेम कहानी है : जहीर इकबाल

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'नोटबुक' के साथ हिंदी फिल्म उद्योग में कदम रख रह...

top