Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रमजान के आखिरी 5 दिनों में 5 बड़े आतंकी हमले की तैयारी, कश्मीर में अलर्ट

Publish Date: June 12 2018 10:44:59am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): रमजान में बेशक भारतीय सेना ने सीजफायर किया हुआ था लेकिन पाकिस्तान सेना बॉर्डर पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है। इसी बीच सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला है कि रमजान के अंतिम 5 दिनों में पाकिस्तान कश्मीर में बड़े हमले करवा सकता है। इसी के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

दरअसल कुछ दिनों से घाटी में आतंकी घटनाएं पहले के मुकाबले ज्यादा हो गई हैं। इन्हीं गतिविधियों पर नकेल कसते हुए सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले में ऐसी ही एक कोशिश को नाकाम करते हुए छह आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। रमजान मे सीजफायर के फैसले के बाद पिछले 20 दिनों में आतंकियों ने तीन दर्जन से ज्यादा लोगों (सेना के जवान, पुलिस और आम नागरिक)की जान ली है। साथ ही श्रीनगर में अलग-अलग जगहों पर 18 हैंड ग्रेनेड फेंके गए। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इनमें दो दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। एक आंकड़े के मुताबिक इस साल जनवरी से अबतक 143 लोग जिसमें 37 आम नागरिक शामिल हैं, मारे गए हैं।

वहीं बता दें कि आज जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग में आतंकियों ने हमला किया और गोलीबारी की। जिसमें जम्मू- कश्मीर पुलिस के दो जवान शहीद हो गए। अनंतनाग में सीआरपीएफ की एक टुकड़ी पर ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान घायल हुए हैं।   

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top