Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अभी 10 दिन और मानसून का इंतजार

Publish Date: June 12 2018 12:32:05pm

भोपाल(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के बाशिंदों को अभी मानसून की तरबतर कर देने वाली बौछारों के लिए कम से कम 10 दिन का और इंतजार करना पड़ेगा। इसी बीच अभी हालांकि आगामी दो दिन प्रदेश के कई हिस्सों में मॉनसून पूर्व गतिविधियों के चलते अच्छी बारिश हो सकती है। उसके बाद गर्मी एक बार फिर असर दिखाएगी।

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अगले 2 दिनों के दौरान प्रदेश के दक्षिणपूर्व हिस्से एवं होशंगाबाद, जबलपुर, शहडोल संभागों में अच्छी बारिश की संभावनाओं के बीच तापमान में व्यापक गिरावट हो सकती है। जबकि पश्चिमी और उत्तरी मध्य प्रदेश में शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। आगामी 2 दिनों के बाद मध्य प्रदेश में तापमानों में बढोत्तरी के असर हैं। विभाग ने बताया है कि आगामी 10 दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के मध्य प्रदेश में आने के आसार नहीं बन रहे है। बताया जा रहा है कि अरब सागर में मानसून का प्रवाह कमजोर पडऩे के कारण इसमें आगे बढऩे में देरी हो रही है। मानसून फिलहाल छत्तीसगढ़ तक पहुंचा है। सोमवार को भी राजधानी भोपाल समेत कई स्थानों पर मानसून पूर्व गतिविधियों के तहत शाम को तेज आंधी के साथ बौछारें पड़ीं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top