Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सेना की सरकार को दो टूक, कश्मीर में सीजफायर बढ़ाने से होगा नुकसान 

Publish Date: June 12 2018 02:41:23pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): रमजान में बेशक मोदी सरकार ने भारतीय सेना को संघर्ष विराम का आदेश सुनाया लेकिन भारतीय सेना इस सीजफायर की अवधि को बढ़ाना नहीं चाहती। सेना ने केंद्र सरकार को स्पष्ट चेतावनी दी है कि अगर वह सरकार के साथ है लेकिन अगर सीजफायर की अवधि बढ़ती है तो राज्य की सुरक्षा से खिलवाड़ होगा। सेना ने उक्त मामला एकीकृत कमान के कोर कमांडरों व गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बैठक में उठाया। एक निजी चैनल पर प्रसारित रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना ने तीन कारण गिनाए हैं। 

-पहला कारण है कि पाकिस्तान नहीं चाहता कि सीजफायर बढ़े, इसलिए बड़ी संख्या में आतंकवादियों को भेजा जा रहा है। अब तक दो से तीन आतंकवादी भेजे जाते थे लेकिन अब 5 से 6 आतंकी भेजे जा रहे हैं। 
-दूसरा कारण सेना ने यह बताया कि स्थानीय आतंकवादियों को हथियार तथा गोला-बारूद की आपूर्ति कम होती जा रही है, इसलिए वे सुरक्षाबलों से हथियार छीन रहे हैं। 
-तीसरा कारण यह है कि सेना की कार्रवाई में बढ़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं, वे इस समय दबाव में हैं, ऐसे में अगर सीजफायर बढ़ाया गया तो उन्हें एकजुट होने का मौका मिल जाएगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top