Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब 5000 हिन्दू संत नरेन्द्र मोदी के पक्ष में वोट डालने का ऐलान करेंगे

Publish Date: June 12 2018 03:29:14pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देश में एक नए ढंग के फतवों की राजनीति प्रारंभ हो गयी है। पहले मुसलमान धर्म गुरु, फिर ईसाई धर्म गुरु और अब हिन्दू धर्म गुरुओं ने इस प्रकार के फतवे की घाषणा करने वाले हैं। आपको बता दें कि आर्क बिशपों द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने और हर चुनाव से पहले मुस्लिम धर्म से जुड़ी संस्थाओं द्वारा फतवा जारी करने की प्रवृत्ति के खिलाफ विहिप और अखिल भारतीय संत समिति ने जवाबी मोर्चा खोलने की रणनीति बनाई है। इनकी योजना अक्टूबर महीने में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 5000 संतों द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के पक्ष में फतवा जारी कराने की है। 

गौरतलब है कि बीते साल उत्तर प्रदेश में भाजपा को वोट न देने के लिए कई मुस्लिम संगठनों ने फतवा दिया था। हाल ही में कैराना और नूरपुर में हुए उपचुनाव से पहले देवबंद ने जहां भाजपा के खिलाफ फतवा दिया वहीं दिल्ली और गोवा के आर्कबिशप ने देश में धर्मनिरपेक्षता-लोकतंत्र के खतरे में होने का दावा करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ परोक्ष रूप से निशाना साधा। इसी दौरान मिजोरम में राजशेखरन को राज्यपाल बनाए जाने का ईसाई संगठनों ने कथित तौर पर विरोध किया।

इस मामले में अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जीतेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि धर्म और राजनीति का घालमेल उचित नहीं है। संविधान भी इसकी इजाजत नहीं देता। बावजूद इसके चुनाव आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की। हिंदू संगठनों ने कभी भी ईसाई या मुस्लिम धर्म संस्थाओं की तरह धर्म को आधार बना कर धार्मिक आदेश नहीं दिया। यह खतरनाक प्रवृत्ति लगातार बढ़ती जा रही है।  

ऐसे में हम ऐसे खतरनाक और अस्वीकार्य धार्मिक आदेशों के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए बाध्य हैं। अक्टूबर महीने में दिल्ली में कम से कम 5000 शीर्ष स्तर के साधु संत जुटेंगे और ईसाई और मुसलिम धार्मिक संस्थाओं के फतवों के जवाब में मोदी सरकार को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित करेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top