Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, माओवादियों का शहरी नेटवर्क हेड गिरफ्तार 

Publish Date: June 12 2018 04:55:23pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) इनपुज के आधार पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो माओवादियों के द्वारा वसूले गए लेभी की रकम को फइनानंस कंपनी में निवेश करता था और शहरों में माओवादी नेटवर्क को मजबूत कर रहा था। छत्तीसगढ़ की बस्तर पुलिस ने नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क का खुलासा किया है। पुलिस ने अभय देवदास नामक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का खुलासा किया। पुलिस का दावा है कि अभय नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के रूप में काम करता था. नक्सलियों के नेटवर्क  को मजबूत करने अभय 15 देशों का दौरा कर चुका है।

पुलिस के मुताबिक बीते 31 मई को विदेश से लौटने के बादे ही अभय को गिरफ्तार करने की योजना बना ली गयी थ्ी। उसे बड़ी योजनाबद्ध तरीके से गिरफ्तार किया गया है। वह शहरों में बड़ी चालाकी से रहता था और माओवादी नेटवर्क को दुरुस्त कर रहा था। रणनीति बनाकर उसे गिरफ्तार किया गया है। अभय नक्सलियों के नेटवर्क को मजबूत करने का काम कर रहा था। पुलिस को लंबे समय से आरोपी की तलाश थी। अभय को पुलिस लगातार पूछ रही है। उसके अनुसार जो बातें सामने आ रही है वह चौकाने वाली है। अभय दुनिया के 15 देशों का दौरा कर चुका है और उसने पुलिस को बताया कि उसके नेटवर्क दुनिया के 15 देशों में बेहद मजबूत हैं। पुलिस उससे लगातार पूछ रही है। 

पुलिस के मुताबिक, अभय नक्सलियों की प्रेस विज्ञप्ति जारी करने का काम भी करता था। अभय को विकल्प के नाम से भी जाना जाता है। पुलिस को करीब डेढ़ साल से इसके पीछे लगी थी। अभय, विकल्प के अलावा आरोपी को आजाद नाम से भी जाना जाता था। विदेश में रह रहे माओवादियों से ये लगातार संपर्क में था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी बेंगलुरु से सड़क मार्ग से रायपुर आना जाना करता था। अंतरराष्ट्रीय संगठन मोशा से भी आरोपी जुड़ा हुआ है। अभय फाइनेंस कंपनी संचालित कर रहा था और कई ब्लॉग भी चला रहा था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नोटबुक' खूबसूरत और रंगीन प्रेम कहानी है : जहीर इकबाल

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'नोटबुक' के साथ हिंदी फिल्म उद्योग में कदम रख रह...

top