Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब ड्राइविंग लाइसेंस भी AADHAAR से होगा लिंक : रविशंकर प्रसाद

Publish Date: June 12 2018 08:46:04pm

देहरादून (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देहरादून स्थित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अब आधार को ड्राइविंग लाइसेंस के साथ लिंक किया जाएगा। उनका कहना है कि इस सिलसिले में उन्‍होंने सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बात की है। कानून मंत्री के अनुसार आधार से ड्राइविंग लाइसेंस लिंक होने के बाद सड़क हादसा करके भागने वालों पर लगाम लगाई जा सकेगी। देहरादून में रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि इस व्‍यवस्‍था से शराब का सेवन करके वाहन चलाने वाले चालकों पर भी अंकुश लग सकेगा। उन्होंने कहा कि इससे सड़क हादसों में कमी आएगी। 

मंगलवार को देहरादून स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे रविशंकर प्रसाद का बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष अजय भट्ट ने स्‍वागत किया। इस दौरान सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्‍हें उत्‍तराखंड देवभूमि से बेहद प्रेम है। उन्‍हें यहां प्‍यार और स्‍नेह मिला। उनके मुताबिक वह उत्‍तराखंड एक निजी कार्यक्रम में महज  भक्‍त के नाते पहुंचे हैं। रविशंकर प्रसाद के अनुसार उन्‍होंने बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए। साथ ही केदारनाथ में वाईफाई चौपाल लगाने के भी निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि केदारनाथ और बदरीनाथ भारत की सनातन परंपरा के उज्‍ज्‍वल स्‍वरूप हैं। 

देहरादून पहुंचे रविशंकर प्रसाद ने मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर भी बातचीत की। इस दौरान उन्‍होंने केंद्र में मोदी सरकार के चार साल के दौरान उसकी उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्‍होंने कहा कि इस दौरान कोई भी भ्रष्‍टाचार का मामला सामने नहीं आया है। उन्‍होंने कहा कि ईमानदार मोदी सरकार ने ईमानदार भारत करके दिखाया। मोदी सरकार का सूत्र है कि जो काम होना है, वो होगा। जो नहीं होना है वो नहीं होगा। कानून मंत्री ने कहा कि मोदी एक ग्‍लोबल लीडर हैं। उन्‍होंने देश का मान बढ़ाया है। चीन के राष्‍ट्रपति भी पीएम मोदी को बुलाते हैं। ब्रिटेन ने मोदी को कॉमनवेल्‍थ के लिए आमंत्रित किया। उन्‍होंने कहा कि सा‍हसिक निर्णयों में कोई ढिलाई नहीं दिखाई दी। साथ ही उन्‍होंने सर्जिकल स्‍ट्राइन का भी जिक्र किया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top