Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, एयरसेल-मैक्सिस केस में ईडी ने दायर की चार्जशीट

Publish Date: June 13 2018 01:14:18pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ गई है। एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। 

जानकारी के अनुसार चार्जशीट में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया । इस चार्जशीट में कई बार पी चिदंबरम का भी जिक्र किया गया है बता दें कि मंगलवार को एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से दूसरी बार करीब 6 घंटे तक पूछताछ की थी।  

चार्जशीट के मुताबिक इस मामले में ईडी ने कुल 1 करोड़ 16 लाख 9380 रुपये जब्त किए हैं। जिसमें 26 लाख 444 रुपये फिक्स्ड डिपोजिट के रूप में है। जबकि कार्ति चिदंबरम का एक अकाउंट सील किया है जिसमें 90 लाख रुपये है। इसके अलावा कार्ति के एक और अकाउंट को ईडी से अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें  8,936 रुपये जमा है।

चिदंबरम के पुत्र कार्ति से भी प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में दो बार पूछताछ कर चुका है। बता दें कि एयरसेल मैक्सिस मामले में कथित भूमिका के लिए पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को 28 फरवरी को चेन्नई हवाई अड्डे पर ब्रिटेन से लौटने के बाद गिरफ्तार किया गया था। वर्तमान में, कार्ति जमानत पर हैं। गौरतलब है कि कुल 3,500 करोड़ रुपये विदेशी धन लेने के लिए एयरसेल- मैक्सिस सौदे में चिदंबरम की भूमिका जांच के घेरे में है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top