Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शव वाहन ना देने पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

Publish Date: June 13 2018 03:17:10pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश मानवाधिकार आयोग ने सागर जिले में एक शव के लिए शव वाहन ना देने के मामले में प्रशासन से जवाब मांगा है। आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज सागर से शव वाहन न मिलने के कारण मृतक प्रकाश अहिरवार के बहनोई को मृतक का शव हाथ-ठेले पर ले जाने के लिए मजबूर होने के मामले में संज्ञान लिया है। आयोग ने इस संबंध में अस्पताल अधीक्षक तथा जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से प्रतिवेदन एक माह में तलब कर पूछा है कि प्रकाश अहिरवार की मृत्यु किन परिस्थितियों में हुई थी। क्या मृत्यु उपरान्त चिकित्सालय के प्रबन्धन से संबंधित अधिकारी चिकित्सक को वार्ड प्रभारी/नर्सिंग स्टॉफ द्वारा इसकी जानकारी दी गई । क्या चिकित्सालय प्रबन्धन द्वारा मृतक के परिजनों को शव वाहन उपलब्ध होने की जानकारी दी गई।

वहीं आयोग ने भोपाल शहर के खानूगांव क्षेत्र में शासकीय सडक़ पर बोर खुदवाकर उसके पानी का उपयोग किये जाने के मामले में संज्ञान लिया है। आयोग ने इस मामले में कलेक्टर भोपाल एवं आयुक्त नगर निगम भोपाल से कार्यवाही का जांच प्रतिवेदन तीन सप्ताह में मांगा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top