Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CBI का दावा, UK प्रशासन ने दी नीरव मोदी के बारे में अहम जानकारी 

Publish Date: June 13 2018 07:01:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : यूनाइटेड किंगडम (यूके) ने घोटालेबाज नीरव मोदी और अन्य भगोड़ों के बारे में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के साथ कुछ जानकारियां साझा की है। मसलन सीबीआई की ओर से इस खबर की पुष्टि की गयी है। सीबीआई के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि यूके की ओर से कुछ ऐसी जानकारियां साझा की गयी है जो नीरव मोदी और अन्य भगोड़ों से संबेधित है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में खबर आयी थी कि नीरव मोदी हांगकांग से भागकर इंग्लैंड चला गया है और वह वहां की सरकार से राजनीतिक आश्रय की मांग कर रहा है। इसके बाद आए इस खबर को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

जानकारी में रहे कि पीएनबी बैंक से हजारों करोड़ का घोटाला करने के बाद भारत छोड़कर भाग जाने वाले हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी के बारे में अभीतक किसी को कोई मुकम्मल सूचना नहीं है। जांच एजेंसियां केवल अनुमान ही लगा रही है। विगत दिनों उसके बारे में बताया गया था कि वह हांगकांग में है लेकिन बाद में बताया जाने लगा कि वह लंदन में डेरा डाले हुए है। विगत दिनों उसके कुछ परिवार वालों को भी भारत की जांच एजेंसियों ने नोटिस जारी किया था। उस समय बताया गया था कि नीरव की बहन और उसके बहनोई के पास कई देशों के पासपोर्ट हैं। इसके आधार पर यह भी अनुमान लगाया गया था कि नीरव और उसके मामा के पास भी कई देशों के पासपोर्ट होंगे। 

अब सीबीआई के हवाले से यह खबर आई है कि नीरव के बारे में यूके सरकार ने कुछ जानकारियां साझा की है। इससे अब लगने लगा है कि नीरव और वहां रह रहे अन्य भगोड़ों के खिलाफ शिकंजा कसने वाला है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि नीरव के साथ ही साथ ललित मोदी और विजय माल्या जल्द भारतीय एजेंसियों के गिरफ्त में होंगे। अभी तक भारजीय जांच एजेंसी इस प्रकार की खबरों से बचती रही है लेकिन इस खबर को सीबीआई ने पुष्ट कर दिया है इससे साफ होने लगा है कि भारतीय जांच एजेंसी मामले की तहकीकात के प्रति जबरदस्त तरीके से संवेदनशील है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top