Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आसाराम मामला : गवाह हत्या के चश्मदीद पर गवाही न देने का दबाव

Publish Date: June 13 2018 07:24:36pm

शाहजहांपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : स्वयंभू प्रवचनकता और धार्मिक गुरु आसाराम के खिलाफ  बलात्कार के प्रकरण में गवाही देने वाले कृपाल सिंह की हत्या के चश्मदीद पर गवाही न देने का दबाव डाला जा रहा है। इस मामले में चश्मदीद के बेटे पहले अपहरण किया गया और फिर उसपर दबाव बनाया गया। हालांकि पुलिस द्वारा अपहरण का मामला दर्ज किये जाने के बाद गवाह का बेटा लौट आया है। आपको बता दें आसाराम के खिलाफ दुष्कर्म के एक प्रकरण में मुख्य गवाह रहे कृपाल सिंह की कैंट क्षेत्र में 10 जुलाई 2015 को कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

इस मामले में गवाह रहे रामशंकर विश्वकर्मा का 16 वर्षीय बेटा धीरज विश्वकर्मा सोमवार शाम से घर के बाहर से लापता हो गया था। जिसकी तलाश की गई और जब नहीं मिला तो मंगलवार की रात पुलिस में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया। मुकदमे के बाद धीरत लौट आया है। हालांकि इस मामले में अभी जांच चल रही है। पुलिस के अनुसार जबतक जांच नहीं पूरी होती तबतक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। मामले में धीरज के पिता का कहना है कि उसपर गवाही नहीं देने का दबाव बनाया जा रहा है। 

कृपाल सिंह हत्याकांड में गवाह रामशंकर को 28 जून को अदालत में गवाही देनी है। उनका आरोप है कि हम पर दबाव बनाने के लिए ही बेटे का अपहरण किया गया था ताकि 28 जून को अदालत में हम आसाराम के लोगों के विरुद्ध गवाही ना दें सकें। हालांकि अगवा किशोर धीरज लौट आया है। उसने दावा किया कि अपहर्ता उसे बेहोश कर गाड़ी में डालकर ले गये थे और जब वह होश में आया तो वह मेरठ शहर में था। धीरज ने बताया कि मेरठ में अपहरणकर्ता सामान लेने चले गए तो वह गाड़ी से निकल कर मेरठ रेलवे स्टेशन पहुंच गया जहां जीआरपी ने उसे शाहजहांपुर जाने वाली ट्रेन में बिठा दिया और वह घर आ गया।

पुलिस अधीक्षक, नगर दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पुलिस जब देर रात को पड़ताल के संबंध में अपहृत के घर गयी तो वह वहीं मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top