Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी की राजनीतिक इफ्तार पार्टी में PM मोदी की फिटनेस पर चर्चा

Publish Date: June 13 2018 08:52:16pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली के ताज होटल में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इसमें कांग्रेस की ओर से 18 राजनीतिक दलों के नेताओं को न्योता दिया गया था। कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल क ी यह पहली इफ्तार पार्टी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पार्टी से विपक्षी एकजुटता की जमीन मजबूत होगी। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इसी प्रकार के एक इफ्तार का आयोजन की थी। 

ताज पैलेस होटल में होने वाली राहुल की इफ्तार पार्टी में कांग्रेस के नेताओं के अलावा विपक्षी दलों के भी कई नेता शिरकत कर रहे हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक इस पार्टी में विपक्ष के कई नेता पहुंच चुके हैं। जानकारी के मुताबिक इस इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल ने भी हिस्सा लिया साथ में पूर्व उपराष्टपति प्रो. हामिद अंसारी के भी भाग लेने की खबर है। इस दौरान राहुल ने अपनी टेबल पर बैठे गेस्ट से पूछा-आपने पीएम का फिटनेस वीडियो देखा, फिर कुछ देर रुककर खुद राहुल ने कहा-यह बहुत ही अजीब है। जिस पर दिनेश त्रिवेदी और सीताराम येचुरी ज़ोर से हंसे। फिर राहुल ने सीताराम येचुरी से हंसते हुए पूछा-आपने भी अपना फिटनेस वीडियो बनाया, जिस पर येचुरी फिर ज़ोर से हंस पड़े। 

राहुल गांधी की इफ्तार पाटी में रूस के राजदूत निकोलाय आर कुदाशेव भी पहुंचे हैं। इसके अलावा राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और आरजेडी के तेजस्वी यादव, एनसीपी के शरद पवार नहीं पहुंच पाए। ये नेता व्यस्तताओं के कारण इफ्तार पार्टी में भाग नहीं लिए हैं ऐसा बताया जा रहा है। जदयू के पूर्व नेता शरद यादव, एनसीपी के नेता दिनेश त्रिवेदी भी कार्यक्रम में उपस्थित हैं। डीएमके की सांसद कनिमोझी भी इफ्तार पार्टी में  पहुंची हैं। राहुल गांधी के इस इफ्तार पार्टी में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखजी, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, बदरुद्दीन अजमल, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, राजीव शुक्ला, शीला दीक्षित आदि नेता शामिल हुए हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top