Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

Publish Date: June 14 2018 09:16:27am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। वही इस मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि सुरक्षा बलों के जवानों ने गुरुवार की सुबह बांदीपुरा में पनार के जंगलों में आतंकवादियों की घेराबंदी तथा तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों के जवान जब घने जंगलों की ओर बढ़ रहे थे तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षा बलों ने माकूल जवाब दिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया।
 
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक सैनिक भी शहीद हो गया। उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षा बलों के जवान आतंकवादियों को पकड़ने के लिए गत एक सप्ताह से तलाशी अभियान चला रहे हैं। इससे पहले आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए थे। 

सैनिक नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक केरन सेक्टर में तलाशी अभियान चला रहे हैं, जहां गत रविवार को सैनिकों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले छह घुसपैठियों को मार गिराया था। 

गत कुछ सप्ताह में पीओके से भारतीय सीमा में घुसने आंतकवादियों की यह चौथी कोशिश थी। सुरक्षा बलों ने उ. कश्मीर में गत कुछ हफ्तों के दौरान पीओके से भारतीय सीमा में घुसने वाले लगभग 16 आतंकवादियों को मार गिराया है। वही इन मुठभेड़ों में एक सैनिक शहीद हो गया है जबकि एक अन्य घायल हुआ है। 

एलओसी के नजदीक पाकिस्तान के लॉन्चिंग पैडों में भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के लिए भारी संख्या में आतंकवादी तैयार बैठे हैं। इसको लेकर सेनाएं पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं और आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिक को नाकाम करने लिए तलाशी अभियान तथा रात्रि गश्त तेज कर दी है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top