Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी आज विकास यात्रा पर 

Publish Date: June 14 2018 09:53:44am

भिलाई (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज छत्तीसगढ़ की राजधानी नया रायपुर और भिलाई में इस्पात संयंत्र की विस्तार योजना तथा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(आईआईटी) का शिलान्यास करेंगे। 

प्रधानमंत्री की एक दिवसीय इस यात्रा के दौरान कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। इनमें भारतनेट परियोजना का भूमि पूजन, छत्तीसगढ़ में उड़ान परियोजना की शुरुआत और नया रायपुर में स्मार्ट सिटी के तहत इंटीग्रेटेड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन शामिल है। 

इस अवसर पर नागरिक उड्डयन तथा वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु, संचार मंत्री मनोज सिन्हा, आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, इस्पात मंत्री चौधरी बिरेन्द्र सिंह और मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तथा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह मौजूद रहेंगे। 

श्री मोदी भिलाई इस्पात संयंत्र की अत्याधुनिक विस्तारित इकाई राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस इकाई को बनाने में ऐसी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है जिससे उत्पादन और गुणवत्ता तो बढ़ेगी ही साथ में ऊर्जा की बचत होगी और पर्यावरण का भी संरक्षण किया जा सकेगा। 

इसके साथ ही वह भारतनेट के दूसरे चरण का शुभारंभ भी करेंगे। भारत नेट परियोजना में ग्राम पंचायतों को भूमिगत आॅप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जायेगा। प्रधानमंत्री जगदलपुर और रायपुर के बीच विमान सेवा का शुभारंभ भी करेंगे। वह विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लाभकर्ताओं को लैपटॉप, प्रमाणपत्र और चैक वितरण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वह नया रायपुर स्मार्ट शहर का दौरा करेंगे और शहर के लिए एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top