Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आंखें दान करने की इच्छा जता दुनिया से विदा हुआ कर्ज में डूबा किसान

Publish Date: June 14 2018 12:00:16pm

अशोकनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में कर्ज से परेशान होकर जान देने वाले एक किसान ने मरने के बाद अपनी आंखें किसी जरूरतमंद को दान करने की इच्छा जताई है।

कल दोपहर मुंगावली क्षेत्र के पिपरिया मल्हारगढ गांव के एक किसान चंद्रभान सिंह लोधी (40) ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी। किसान की जेब में मिले सुसाइड नोट से खुलासा हुआ कि उसके पिता ने जो कर्ज लिया था, उसे वसूलने के लिए साहूकार उसे धमका रहा था। किसान ने अपने सुसाइड नोट में न केवल सरकार से किसानों के कर्ज माफ किए जाने की अपील की है, बल्कि यह इच्छा भी जताई है कि अगर मरने के बाद उसकी आंखें सलामत रहें, तो वे किसी को दान कर दी जाएं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक किसान ने सुसाइड नोट के जरिये सरकार से कर्ज माफ करने की मांग करते हुए लिखा है कि उसके परिवार से कर्ज न वसूला जाए। किसान ने मरने से पहले अपने रिश्मेदारों से अपने दोनों बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाने का भी आग्रह किया है।

मुंगावली थाना प्रभारी कुशल सिंह भदौरिया ने बताया कि सुसाइड नोट में लिखी सभी बातों की सत्यता की जांच की जा रही है। सुसाइड नोट की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top