Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर पर UN रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज, बताया झूठ व पूर्वाग्रह से ग्रस्त

Publish Date: June 14 2018 03:39:42pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने कश्मीर में कथित रूप से मानवाधिकार हनन वाले संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) के रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत ने यूएनओ की उस रिपोर्ट पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। अपनी सख्त टिप्पणी में विदेश मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट अत्यधिक पूर्वाग्रह से ग्रसित है और झूठे नैरेटिव बनाने की कोशिश वाली है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह रिपोर्ट भारत की सम्प्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करती है। 

वीरवार को रिलीज रिपोर्ट में संयुक्त राष्ट्र ने जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर दोनों में ही कथित तौर पर मानवाधिकार उल्लंघन की बात कही है। यूएन ने इन मानवाधिकार उल्लंघनों की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग की है। विदेश मंत्रालय ने इस रिपोर्ट को खारिज करते हुए ऐसी रिपोर्ट सामने लाने की मंशा पर सवाल खड़ा किया है। विदेश मंत्रालय ने आगे कहा है कि यह रिपोर्ट काफी हद तक असत्यापित जानकारी का के आधार पर बनाई गई है। विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र समेत पूरी दुनिया को एक बार फिर याद दिलाया है कि पूरा का पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान ने भारत के एक हिस्से पर जबरन कब्जा कर रखा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

देबिना, गुरमीत वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता गुरमीत चौधरी और अभिनेत्री...

top