Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारी बारिश व भूस्खलन के कारण यमुनोत्री हाईवे बंद

Publish Date: June 14 2018 05:53:16pm

देहरादून (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारी बारिश के कारण गंगोत्री नेशनल हाइवे के बाद अब यमुनोत्री हाइवे भी बंद हो गया है। भारी बारिश और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में सैलानियों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए भूस्खलन के बाद बुधवार सुबह से ही हाइवे पर ट्रैफिक रुका हुआ है। जिसके कारण राजमार्ग पर सैकड़ों गाडिय़ां फंसी हुई हैं। बताया जा रहा है कि हाइवे पर भूस्खलन की यह घटना एनएच-94 पर स्थित डाबरकोट इलाके में हुई है। आज भी इस मार्ग में आवाजाही बंद रहा। लोगों को खासकर सैलानियों को इससे बड़ी परेशानी हो रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर हुए भूस्खलन के कारण हाइवे पर बड़ी संख्या में यात्रियों के वाहन फंसे हुए हैं। इसके अलावा हाइवे पर लगी ट्रकों की लंबी कतार के कारण अब इस हाइवे पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गयी है। बता दें कि इससे पूर्व भी भूस्खलन की घटना के कारण दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर करीब 18 दिनों तक यातायात बाधित रहा था। इस दौरान हुए भूस्खलन के कारण जानकी चट्टी और स्याना चट्टी इलाकों में बड़ी संख्या में यात्री फंसे थे।  

इससे पहले दो जून को भी उत्तरकाशी के टकनौर और नाल्ड कठूड़ क्षेत्र में तेज बारिश होने के कारण गंगोत्री हाईवे बंद हो गया। औंगी के समीप करीब 20 मिनट तो नलूणा के पास करीब दो घंटे हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप रही। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची टीम बीआरओ की टीम ने जेसीबी की मदद से हाईवे से मलबा हटाकर आवाजाही को सुचारू किया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top