Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

UPSC के नियमों में बदलाव का विरोध, निर्णय के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन 

Publish Date: June 14 2018 07:27:27pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्र सरकार की 10 मंत्रालयों में लैटरल एंट्री के तहत ज्‍वॉइंट सेक्रेटरी की भर्ती का विरोध प्रारंभ हो गया है। वीरवरा को दिल्ली में इसके खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि इससे यूपीएससी एक असहाय संस्‍था बन कर रह जाएगी और आरक्षण व्‍यवस्‍था को भी नुकसान पहुंचेगा। सरकार ने हाल ही में विज्ञापन देकर निजी क्षेत्र से ज्‍वॉइंट सेक्रेटरी के पदों के लिए आवेदन मांगे थे। इसमें कहा गया था कि बहुराष्‍ट्रीय कंपनियों या कॉपोर्रेट घरानों में काम कर रहे प्रतिभावान अधिकारी प्रशासनिक सेवाओं में सीधे भर्ती किए जा सकते हैं। 

सरकार के इस निर्णय के खिलाफ सरकारी कर्मचारियों और कार्यकतार्ओं के एडहॉक ग्रुप, रोजगार मांगे इंडिया नामक संगठन ने गुरुवार को दिल्‍ली में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान, आईएएस को इंडियन आशीर्वाद सविसेज नहीं बनने देने के नारे लगाए गए। उनका कहना था कि इस कदम से बहुराष्‍ट्रीय कंपनियों से जुड़े हुए सरकार के वफादार और विश्‍वस्‍त लोग जो बीजेपी के 2019 के प्रचार में पैसा लगा सकते हैं उन्‍हें ही नियुक्‍त दिलाई जाएगी। प्रदर्शनकारी लोगों ने सरकार के इस कदम को यूपीएससी को दरकिनार करने के लिए सोचा समझा कदम बताया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top