Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में अखबार के संपादक को आतंकियों ने गोलियों से भून डाला  

Publish Date: June 14 2018 08:28:10pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आतंकवादियों ने आज श्रीनगर शहर स्थित प्रेस कॉलोनी में राइजिंग कश्मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी पर हमला किया। इस हमले में बुखारी की मौत हो गयी। आतंकी हमले में उनके एक सुरक्षा गार्ड के भी मारे जाने की सूचना है। अखबार के बारे में बताया गया है कि वह स्थानीय स्तर पर बेहद लोकप्रिय अखबार है एवं बुखारी की ख्याति भी जबरदस्त थी। वे पहले से आतंकवादियों के निशाने पर बताए जा रहे हैं। जानकारी में रहे कि रमजान को लेकर इन दिनों जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार एकतरफा युद्ध विराम की घोषणा कर रखी है। 

आज ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर इस एकतरफा युद्ध विराम की समीक्षा वैठक रखी गयी थी। खबर यह भी आ रही है कि ईद के बाद भारत सरकार एकतरफा युद्ध विराम को वापस ले सकती है। इस बीच हुई इस घटना ने केवल कश्मीर को ही नहीं पूरे देश को हिला कर रख दिया है। अभी पूरी घटना के बारे में जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन स्थानीय पुलिस का कहना है कि संपादक के घर पर आतंकवादियों ने हमला किया जिसमें राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी बुरी तरह घायल हो गए थे। आनन-फानन में उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां संपादक बुखारी को मृत घोषित कर दिया गया। उनके साथ उनका एक अंगरक्षक भी मारा गया है।

आपको यह भी बता दें कि आज ही जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने एक जवान का अपहरण कर लिया। पुलिस ने बताया कि जवान की पहचान 44 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के औरंगजेब के रूप में हुई है। राजौरी जिले की ओर जाते हुए आतंकवादियों ने औरंगजेब के वाहन को कालामपोरा क्षेत्र में रोक लिया और उसका अपहरण कर लिया। जवान पुंछ जिले का रहने वाला बताए जा रहे हैं। इस बीच, नई दिल्ली में सेना के सूत्रों ने कहा कि वे लोग जवान को खोजने और उसे आतंकवादियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं।

पुलिस के द्वारा जारी सूचना में अन्य किसी भी व्यक्ति के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है। दो की मृत्यु के बाद अन्य के घायल होने या मौत की भी खबर सार्वजनिक नहीं की गयी है। अभी तक किसी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेबारी नहीं ली है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

राजा कुमारी के संगीत के फैन हैं शाहरुख

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय मूल की अमेरिकी संगीतकार, रैपर राजा कुमारी का कहना है कि...

top