Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कुएं में नहाने पर दलित बच्चों को बेल्ट से पीटा, निर्वस्त्र कर गांवभर में घुमाया

Publish Date: June 15 2018 11:05:47am

जलगांव (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल दहला देने वाली एक घटना में तीन नाबालिग दलित लड़कों को कथित तौर पर गांव के तालाब में तैरने को लेकर पीटा गया और निर्वस्त्र घुमाया गया। घटना 10 जून (रविवार) को हुई, लेकिन यह वकाडी गांव में लड़कों को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने के कुछ विडियो के वायरल होने के बाद सामने आई। बीते रविवार भारी गर्मी से राहत पाने के लिए तीन लड़के गांव के तालाब में नहाने के लिए कूद गए। इनकी आयु 12 से 14 साल के करीब है। जब इसके बारे में कुछ स्थानीय लोगों को पता चला तो बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और लड़कों को बाहर निकलने को कहा। इसमें उच्च जाति के लोग भी थे। वे उन पर बरसे और अपशब्द कहे। इसके बाद कुछ व्यक्तियों ने कथित तौर पर लड़कों को कपड़े निकालने को मजबूर किया और गांव में उन्हें निर्वस्त्र घुमाया। 

वायरल विडियो में लड़कों को केवल चप्पल पहने और कुछ पेड़ के पत्ते लपेटे हुए देखा जा सकता है। लड़कों व उनके परिवार ने स्थानीय पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। लेकिन अब उन पर कुछ प्रभावशाली गांव वालों की वजह से शिकायत लेने का भारी दबाव है। इस मामले में महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने कहा कि घटना से संबंधित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे जांच की जा रही है। केंद्रीय सामाजिक कल्याण मंत्री रामदास अठावले ने इस घटना की निंदा की और लड़कों पर अत्याचार करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। 

विपक्षी कांग्रेस व सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के बहुत से दलित व राजनीतिक नेताओं ने इस घटना की निंदा की है और अपराधियों पर एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किए जाने की मांग की है। निंदा करने वालों में पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे, गुजरात दलित नेता जिग्नेश मेवानी भी शामिल है। इस मामले में महाराष्ट्र के मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कार्रवाई का वादा किया है और भारतीय दंड संहिता व एससी/एसटी अधिनियम के तहत धाराएं लगाने की बात कही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top