Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़, तीन माओवादी ढेर

Publish Date: June 15 2018 02:35:05pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने आज सुबह तीन माओवादियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों के साथ माओवादियों का यह मुठभेड़ शुक्रवार सुबह उस समय हुई, जब सुरक्षा बल चिंतागुफा-दोरनापाल के जंगली इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन कर रहे थे। सुरक्षा बलों ने तीनों माओवादियों के शव बरामद कर लिए हैं। पुलिस से मिली खबर में बताया गया है कि इस अभियान में और माओवादियों के शव मिल सकते हैं। इलाके को चारो ओर से घेर लिया गया है और मुठभेड़ जारी है। 

मारे गए माओवादियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पांच संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद नक्सलियों द्वारा पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचे जाने का सनसनीखेज खुलासा होने के बाद यह एनकाउंटर सामने आया है। नक्सलियों के संपर्क में रहने के आरोप में दिल्ली से गिरफ्तार किए गए रोना जैकब विल्सन के पास से मिली चि_ी से पीएम मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ था।

पुणे पुलिस के मुताबिक उन्होंने जैकब विल्सन के कंप्यूटर से यह चि_ी बरामद की है और शक है कि जैकब विल्सन को यह चि_ी आनंद तेलतुंबडे ने लिखी थी। इस चि_ी में हथियार और गोलियां खरीदने के लिए आठ करोड़ रुपयों के लेन-देने का भी जिक्र है। इससे पहले अप्रैल में महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के कसनपुर में सुरक्षा बलों ने 14 नक्सलियों को ढेर कर दिया था। इस अभियान को ष्ट 60 कमांडो और महाराष्ट्र पुलिस ने मिलकर अंजाम दिया था। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में कई सीनियर कमांडर भी शामिल था। 

नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की यह कार्रवाई उस समय आई थी, जब इलाके में तेंदू पत्ता तोडऩे का सीजन चल रहा था। पिछले तीन से चार साल में गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ यह सबसे बड़ा ऑपरेशन था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top