Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शुजात बुखारी की हत्या में आईएसआई का हाथ

Publish Date: June 15 2018 03:07:46pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केन्द्रीय मंत्री आर.के. सिंह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में पाकिस्तान की खुफिया एजेन्सी आईएसआई का हाथ है और यह पहला मौका नहीं है जब घाटी में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को दबाया गया है। सिंह ने एक टेलीविजन चैनल से कहा कि बुखारी की हत्या साफ तौर पर आतंकवादियों की हरकत है और उनका आका पाकिस्तान की आईएसआई है। बिहार से भाजपा सांसद सिंह पूर्व नौकरशाह हैं और वह केन्द्रीय गृह सचिव भी रह चुके हैं।

उन्होंने कहा,  जब भी कोई सही आवाज उठी है, आतंकवादियों ने उसे चुप करा दिया है।  इस हमले को बेहद घृणित कार्य करार देते हुये उन्होंने कहा कि यह कोई छोटी घटना नहीं है। सिंह ने कहा कि यह आतंकवादियों के आकाओं के निर्देश पर हुआ है और यह आका पाकिस्तान की आईएसआई है। घाटी से प्रकाशित होने वाले दैनिक राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की गुरुवार को हमलावरों ने हत्या कर दी थी। खुफिया सूत्रों के अनुसार, इस घटना के पीछे पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है।

इसी बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने सुझाव दिया है कि सेना को राज्य में सुरक्षा की चुनौती से निपटने के लिए "खुली छूट" दी जानी चाहिये। उन्होंने कहा कि आतंकवादी केवल बंदूक की भाषा समझते हैं और बातचीत की पहल को वे कमजोरी समझते हैं। उन्होंने कहा कि महबूबा सरकार को बर्खास्त करना ही समय की जरूरत है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top