Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की

Publish Date: June 15 2018 04:13:53pm

नई दिल्ली/हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य से संबंधित कई लंबित मामलों पर चर्चा की। लगभग घंटे भर चली बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को चार वर्ष पहले राज्य के गठन के समय से केंद्र में लंबित कई मांगों से अवगत कराया।

राव द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के विकल्प के रूप में तीसरे मोर्चे की अवधारणा पेश किए जाने के बाद मोदी से उनकी यह पहली मुलाकात है। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष आगामी आम चुनाव के लिए प्रस्तावित मोर्चे को समर्थन देने के लिए पिछले कुछ महीनों से विभिन्न क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के नेताओं से मिल चुके हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, राव ने मोदी के सामने तेलंगाना के लिए पृथक उच्च न्यायालय, कलेश्वरम परियोजना के लिए केंद्र से कोष, रेलवे परियोजनाओं को गति देने, नए राज्य सचिवालय भवन के लिए रक्षा भूमि का आवंटन, पिछड़े जिलों और सूचना प्रौद्योगिकी तथा निवेश क्षेत्र (आईटीआईआर) कोष को जारी करने, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईएम) की स्वीकृति और करीमनगर में भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) की स्थापना करने की मांगें रखीं।

केसीआर के नाम से प्रसिद्ध राव ने मोदी को 10 ज्ञापन सौंपे, जिनमें विभिन्न मागों का उल्लेख किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया सकारात्मक रही। केसीआर ने मोदी से राष्ट्रपति के जरिए एक नया आदेश जारी कराने का आग्रह किया, जिससे राज्य सरकार द्वारा निर्णीत नई क्षेत्रीय प्रणाली को लागू किया जाए। क्षेत्रीय प्रणाली का लक्ष्य रोजगार में स्थानीय निवासियों को 95 फीसदी आरक्षण सुनिश्चित करना है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top