Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

संपादक शुजात बुखारी की हत्या में पाकिस्तान का हाथ : सेना 

Publish Date: June 15 2018 06:44:42pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय सेना ने कहा है कि जम्‍मू-कश्मीर के स्थानय समाचार-पत्र राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और अगवा किए गए जवान की हत्या के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। भारतीय सेना के लेफ्टिनेट जनरल एके भट्ट ने मीडिया को बताया कि उनके पास जो जानकारी है उसके आधार पर इन दोनों हत्या के पीछे पाकिस्तानी एजेंसी का हाथ है। उन्‍होंने बताया कि बुखारी की हत्या पाकिस्तानी एजेंसियों ने करवाई है।

भट्ट ने कहा कि कश्‍मीर में भारत के शांति प्रयासों की वजह से पाकिस्‍तान बेचैन हो गया है और वह इसे रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। वह लगातार आतंकियों को सीमा पार भेजने की कोशिश में लगा है। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से पूरी हो। श्रीनगर में गुरुवार को तीन बाइक सवार आतंकियों ने राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, गुरुवार की शाम बुखारी श्रीनगर के प्रेस एन्क्लेव में स्थित अपने ऑफिस से एक इफ्तार पार्टी में शरीक होने के लिए निकले थे। तभी उन पर यह जानलेवा हमला हुआ। हमले में उनकी सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गई थी।

आज शुक्रवार को संपादक बुखारी को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। बुखारी के जनाजे में लोगों का सैलाब उमड़ा पड़ा। उनको आखिरी बिदाई देने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग जनाजे में शामिल हुए और आतंकियों को करारा जवाब दिया। शुक्रवार को बुखारी को उनके पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। भारी बारिश के बावजूद बारामूला में हजारों लोग नम आंखों से बुखारी के जनाजे के साथ-साथ चल रहे थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top