Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब त्रिपुरा के पत्रकारों को भी मिलेगा 10 हजार रुपये का मासिक पेंशन

Publish Date: June 15 2018 07:00:41pm

अगरतला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : त्रिपुरा के पत्रकारों के लिए खुशखबरी है। मसलन त्रिपुरा सराकर ने सूबे के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को जबरदस्त तोहफा दिया है। अभी तक पत्रकारों को मात्र एक हजार रुपये मासिक पेंशन मिल रही थी जिसे बिप्लव कुमार देब के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बढ़ाकर 10 हजार रुपये प्रतिमाह कर दी है। राज्य के कानून और शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने गुरुवार रात मीडिया से कहा कि मंत्रिमंडल ने पत्रकारों के लिए मासिक पेंशन 1,000 रुपए से बढ़ाकर 10,000 रुपए कर दी है।

त्रिपुरा देश का ऐसा तीसरा राज्य बन गया है जहां पत्रकारों का पेंशन 10 हजार रुपये है। त्रिपुरा पत्रकारों को दस हजार रुपये प्रति माह पेंशन देने वाला तमिलनाडु और हरियाणा के बाद अब तीसरा राज्य बन गया है। इससे पहले हरियाणा और तमिलनाडु ने इस प्रकार के पेंशन की घोषण की थी। मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद मंत्री ने कहा, सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकार 60 वर्ष की उम्र होने के बाद मासिक पेंशन पाएंगे।

गौरतलब है कि पिछली वाम मोर्चा सरकार ने 2012 में 1,000 रुपए मासिक पेंशन शुरू की थी। अगरतला प्रेस क्लब, त्रिपुरा पत्रकार संघ और त्रिपुरा वर्किंग जनज़्लिस्ट एसोसिएशन सहित विभिन्न पत्रकार संगठनों ने भाजपा सरकार को मासिक पेंशन बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top