Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आदमखोर तेदुए को मारने के लिये चमोली से आया शिकारी दल

Publish Date: June 15 2018 07:33:23pm

नैनीताल (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के गरूड़ में दो बच्चों को निवाला बनाने वाला आदमखोर तेंदुए को मारने के लिये आॅपरेशन शुरू हो गया है। चमोली से आया शिकारी दल गुरुवार से जंगल में तेंदुए को ढूंढ रहा है लेकिन अभी उसे सफलता नहीं मिली है। गरूड़ तहसील के प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) आरके सिंह ने बताया कि तेंदुए को मारने के लिये चमोली से शिकारी दल हरीनगरी गांव पहुंच गया है। मशहूर शिकारी लखपत सिंह की अगुवाई में दल ने अपना काम करना शुरू कर दिया हैं। श्री सिंह ने बताया कि तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आदमखोर तेंदुए का अभी पता नहीं चल पाया है। उल्लेखनीय है कि गरूड़ तहसील के हरीनगरी गांव में 11 जून की रात को तेंदुए ने दीवान राम के सात साल के बच्चे दीपक को अपना निवाला बना लिया था। उस दिन रात आठ बजे दीपक शौच करने के लिये घर से बाहर आया और पहले से घात लगाये तेंदुए ने बच्चे को उठा लिया और अपना निवाला बना लिया।

तेंदुआ बच्चे को पास के ही जंगल में ले गया और अगले दिन सुबह बच्चे का अधखाया शव जंगल से बरामद हुआ। इससे पहले 23 मार्च को इसी गांव में मासूम करण को तेंदुआ उठा ले गया था। इसके बाद क्षेत्र में जबर्दस्त आक्रोश फैल गया था।हरीनगरी में आसपास के 20-25 गांवों के हजारों लोग इकट्ठा हो गये। ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ जबर्दस्त रोष प्रकट किया और पास के ही जंगल को आग के हवाले कर दिया था। घटना के बाद वन विभाग बागेश्वर से लेकर देहरादून तक हड़कंप मच गया।सरकार हरकत में आयी और 12 घंटे के अंदर उत्तराखंड के मुख्य वन जीव प्रतिपालक ने तेंदुए को आदमखोर घोषित कर दिया। यही नहीं उसे मारने के आदेश भी जारी कर दिये। इसके बाद तेंदुए को मारने के लिये चमोली जिले के मशहूर शिकारी लखपत सिंह को गरूड़ बुलाया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top