Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कमजोर हुआ मानसून, अच्छी बारिश के लिए करना होगा इंतजार

Publish Date: June 15 2018 08:05:04pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ में चार दिन पहले पहुंचा मानसून कमजोर पड़ गया है।अच्छी बारिश के लिए अभी और इंतजार करना होगा।आज प्रदेश में मौसम शुष्क रहा।सबसे अधिक 40.6 डिग्री तापमान माना रायपुर में दर्ज किया गया। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून राजनांदगांव में आने के बाद टिटलागढ़, मिदनापुर होते हुए आगे निकल गया है।अभी राजधानी पहुंचने में मानसून को तीन-चार दिन का समय लगेगा। उत्तर पश्चिमी बिहार से छत्तीसगढ, विदर्भ व तेलंगाना होती हुई पूर्वी मध्य अरब सागर तक एक द्रोणिका समुद्र तल से 7.6 किमी ऊंचाई पर बनी है| 

मौसम विभाग के अनुसार जून माह में औसत बारिश से अब तक अधिक बारिश हो चुकी है। जून में पूरे माह औसत वर्षा 196.4 मिमी है। जबकि अभी आधा महीना पूरा बाकी है और मानसून भी नहीं आया है, लेकिन एक जून से अब तक शहर में 132.1 मिमी बारिश हो चुकी है। वहीं, छत्तीसगढ़ में अब तक 153.8 मिमी बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ मध्यम से हल्की बारिश होगी। कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।आकाश सामान्यत: आंशिक मेघमय रहेगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top