Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

संपादक शुजात हत्या मामले में संदिग्ध गिरफ्तार, जांच के लिए SIT गठित  

Publish Date: June 15 2018 08:11:59pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कश्मीर में पत्रकार सैय्यद शुजात बुखारी की हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के 20 घंटे के भीतर हुई इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर जोन के आईजी एसपी पाणी ने कहा कि घटना में शामिल होने की आशंका में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि उक्त शख्स को विडियो फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। इधर संपादक शुजात हत्या मामले की जांच को लेकर सराकर ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है और संपादक बुखारी की हत्या पर से जल्द पर्दा हटा दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस वारदात के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हत्या में शामिल हमलावरों की तस्वीर जारी कर लोगों से इनकी पहचान करने की अपील की थी। इसके बाद लोगों की मदद से पुलिस ने हमलावरों की पहचान अबू उसामा, नवीद जट और मेहराजुद्दीन बंगारू के रूप में की थी। इसके अलावा एक विडियो में मौका-ए-वारदात पर एक और संदिग्ध शख्स की तस्वीर सामने आई थी। उस शख्स के बारे में भी पुलिस जानकारी एकत्र कर रही है।  

विडियो में चौथा संदिग्ध पहले तो शव निकालने में लोगों की मदद करता दिख रहा था। घटनास्थल से सबसे पहले सामने आईं कुछ तस्वीरों में वह नजर आ रहा है। वहीं हमले के बाद सामने आए एक विडियो में यह देखा गया कि शव गाड़ी से निकालते वक्त उसकी बंदूक नीचे गिर गई, जिसके बाद वह इसे लेकर सभी से नजर बचाते हुए भाग निकला। इस फुटेज के आधार पर अब पुलिस ने उक्त चौथे संदिग्ध को हिरासत में लिया है और उसके पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है। 

इस बीच भारतीय सेना ने दावा किय है कि संपादक बुखारी की हत्या में पाकिस्तानी एजेंसी का हाथ है। आईजी की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले भारतीय सेना ने यह दावा किया था। एक चैनल के साथ बातचीत में सेना के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल ऐ.के. भट्ट ने बताया था कि बुखारी की हत्या के पीछे पाकिस्तानी एजेंसियों का हाथ है। कहा जा रहा है कि हत्या करने वाले आतंकियों ने बुखारी और उनके सुरक्षाकर्मियों पर ताबड़तोड़ 15 गोलियां चलाईं। इसके बाद दो सुरक्षीकर्मी सहित बुखारी घायल हो गए। तीनों को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top