Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विजय माल्या को बड़ा झटका, यूके कोर्ट ने भारतीय बैकों के पैसे चुकाने के दिए निर्देश

Publish Date: June 16 2018 09:38:42am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): ब्रिटेन में बैठे भगौड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को यूके कोर्ट ने बड़ा झटका देते हुए कानूनी खर्च के एवज में भारत के 13 बैंकों को 1 करोड़ 80 लाख रुपए चुकाने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि ये13 बैंक माल्या से अपने बकाया कर्ज की वसूली के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। इस केस की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश एंड्रयू हेनशॉ ने पिछले महीने माल्या की संपत्तियों को कुर्क करने के एक विश्वव्यापी आदेश को पलटने से इनकार करने के साथ ही भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाला 13 भारतीय बैंकों के समूह को माल्या से लगभग 1.145 अरब पौंड की वसूली का हकदार बताया है। एक कानूनी विशेषज्ञ ने बताया कि विजय माल्या को कोर्ट ने आदेश दिया कि वे बैंक की लागत का भुगतान करें और अगर सम्बद्ध पक्ष भुगतान की जाने वाली राशि को लेकर सहमत नहीं हुए तो अदालत इसका आकलन करेंगे।

ब्रिटेन की अदालत ने केस की सुनवाई करते हुए कहा कि माल्या को कानूनी लागत जवाबदेही के मद में 2,00,000 पौंड का भुगतान करना ही होगा। आपको बता दें कि भारत से भागे माल्या पर भारतीय बैंकों को लगभग 9000 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है. वह खुद को भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ एक अलग मामला लड़ रहे हैं. इस मामले में लंदन की एक अदालत में अंतिम सुनवाई अगले महीने होगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top