Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पूर्वोत्तर में बाढ़ ने मचाई तबाही, 13 लोगों की मौत, हजारों लोग हुए बेघर 

Publish Date: June 16 2018 09:48:38am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- पूर्वोत्तर में तेज तूफान और बारिश अपना कहर बरपा रही है। कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। मणिपुर, त्रिपुरा सहित कई इलाकों के बाढ़ की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत हो गई है। 

ट्रेन सेवा ठप होने और सड़कों के बह जाने से असम, त्रिपुरा और मणिपुर में स्थिति ज्यादा खराब हो गई है। पिछले 48 घंटों में भारी बारिश और बाढ़ ने त्रिपुरा और मणिपुर में 13 लोगों की जान ले ली है। हजारों लोग बेघर हो चुके हैं। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। इससे पहले बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने केंद्र से मदद मांगी थी। रेवेन्यू डिपार्टमेंट के अधिकारियों के मुताबिक 40 हजार लोगों को 173 राहत शिविरों में भेजा गया है। राहत और आपदा प्रबंधन निदेशालय की रिपोर्टों के मुताबिक मणिपुर में बाढ़ से 101 गांव और 1.5 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। असम के सात जिलों में करीब चार लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। मिजोरम के आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि बाढ़ की वजह से अब तक कम से कम 1066 परिवारों को निकाला जा चुका है। रिपोर्टों के अनुसार मणिपुर में बाढ़ से लगभग 12,500 मकान क्षतिग्रस्त हो गई और 5,200 लोग क्षेत्र छोड़कर बाहर चले गए है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top