Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सरकार जल्द छात्रों को देगी सौगात, IIT एंट्रेंस होगा आसान

Publish Date: June 16 2018 11:47:52am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- सरकार भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में दाखिले के लिए होने वाले जॉइंट एंट्रेंस टेस्ट (जेईई-अडवांस) को लेकर बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। सरकार इसे और आसान बनाने पर विचार कर रही हैॉ। 

दरअसल इस बार जेईई-अडवांस के नतीजे काफी खराब रहे। इस बार करीब 1 हजार से अधिक सीटें खाली रह गई। जिन्हें भरने के लिए बाद में कटऑफ में गिरावट करनी पड़ी थी। पेपर काफी कठिन होने के कारण कई छात्र अंक नहीं ला पाए। मानव संसाधन विकास मंत्रालय में सचिव (उच्च शिक्षा) आर सुब्रमण्यम ने बताया कि इस साल आए परिणामों को देखते हुए हम आईआईटी काउंसिल और सभी आईआईटी से कहेंगे कि वे जेईई-अडवांस के टेस्ट पेपर के डिजाइन पर फिर से चर्चा करें। हमें लगता है कि मौजूदा टेस्ट पेपर छात्रों की क्षमता के हिसाब से ठीक नहीं है। इसे और आसान बनाने के लिए विचार विमर्श किया जाएगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे टीम घोषित

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top