Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेलंगाना में ईद का जश्न

Publish Date: June 16 2018 02:02:19pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेलंगाना में मुसलमानों ने शनिवार को धार्मिक उत्साह और आनंद के साथ ईद-उल-फितर का जश्न मनाया। हैदराबाद और सिकंदराबाद सहित अन्य शहरों में हजारों मुसलमानों ने ईदगाहों या खुले मैदानों और मस्जिदों में ईद की नमाज की।

'नमाज-ए-ईद' के लिए नए कपड़े और सिर पर टोपी पहने हुए बड़ी संख्या में पुरुषों और बच्चों ने सुबह से ही ईदगाह और मस्जिदों की ओर रुख किया। 'नमाज-ए-ईद' रमजान के पाक महीने के समापन को चिह्न्ति करता है। 

इमामों ने अपने उपदेश में मुसलमानों को प्रोत्साहित करते हुए उपवास के दौरान किए अच्छे कर्मों को शेष वर्ष जारी रखने को कहा। उन्होंने समुदाय से आग्रह किया कि वह कुरान और सुन्नाह के अनुसार जीवन को आत्मविश्वास से बिताएं। सुन्नाह पैगंबर मोहम्मद के पाक जीवन को चित्रित करती है।

उन्होंने विश्व के लिए विशेषकर फिलीस्तीन, सीरिया व यमन में शांति और मुसलमानों के बीच एकता के लिए दुआ मांगी। हैदराबाद के मीर आलम ईदगाह में सबसे बड़ी धार्मिक सभा हुई, जहां दो लाख से ज्यादा लोगों ने इस ऐतिहासिक जगह पर नमाज अदा की। ऐतिहासिक मक्का मस्जिद, हॉकी मैदानों, सैन्य मैदानों, सिंकदराबाद ईदगाह और मदनपेट ईदगाह में भी भारी भीड़ देखी गई। 

पुलिस ने ईद की प्रार्थनाएं सुचारू रूप से जारी रखने के लिए यातायात प्रतिबंधों के साथ साथ व्यापक इंतजाम किए थे। हैदराबाद पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने मीर आलम ईदगाह में मुसलमानों को ईद की शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ई.एस.एल.नरसिम्हन और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने भी मुसलमानों को ईद की बधाई दी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top