Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शहीद औरंगजेब के पिता ने दिखाया साहस, दूसरे बेटे की कुर्बानी के लिए तैयार

Publish Date: June 16 2018 02:55:20pm

पुंछ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय सेना के कश्मीरी जवान औरंगजेब का शव जब गांव पहुंचा तब बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। औरंगजेब पार्थिव को हेलिकॉप्टर से गांव लाया गया। औरंगजेब के शव को शनिवार को सुपूर्द-ए-खाक कर दिया गया। इस दौरान लोगों के चेहरे में आतंकियों के खिलाफ रोष साफ झलक रहा था। जवान के जनाजे में भारी संख्‍या में लोग पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे। बता दें कि पुलवामा में आतंकवादियों ने गुरुवार को सेना के जवान औरंगजेब का अपहरण कर लिया था और देर शाम उसकी हत्या कर दी थी। शव पुलवामा के गूसो इलाके में पाया गया था।    

औरंगजेब उसी कमांडो ग्रुप का हिस्सा थे, जिसने हिज्बुल कमांडर समीर टाइगर को मार गिराया था। औरंगजेब 44 राष्ट्रीय राइफल्स में बतौर राइफलमैन शोपियां जिले में तैनात थे। आतंकियों ने उस वक्त औरंगजेब का अपहरण किया, जब वह ईद की छुट्टी लेकर घर लौट रहे थे। औरंगजेब ऐंटी-टेरर ग्रुप के सदस्य थे।

औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ खुद भी सेना में रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनका एक बेटा शहीद हो गया, लेकिन बड़ा बेटा फौज में है। उन्होंने कहा कि हम सब कुर्बान हो जाएंगे। उनके पिता मोहम्मद हनीफ केंद्र सरकार को अल्टिमेटम देते हुए कह चुके हैं कि मोदी सरकार आतंकियों को मारकर बेटे की शहादत का बदला ले वरना वह खुद बदला लेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वह अपने दूसरे बेटों को भी सेना में भेजेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top