Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गौरी लंकेश के कातिलों के निशाने पर और 26 लोग

Publish Date: June 16 2018 04:29:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): वरिष्ठ पत्रकार एवं एक्टिविस्ट गौरी लंकेश के कत्ल के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी परशुराम वाघमोरे ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वाघमोरे ने यह खुलासा किया है कि लंकेश की हत्या हिन्दू धर्म की आलोचना करने के कारण की गई है। इसके अलावा जांच टीम ने यह भी खुलासा किया है कि उक्त गिरोह के निशाने पर देशभर की अन्य 26 शख्सियतें भी हैं, जो कि कथित हिन्दू विरोधी है।

सूत्रों की मानें तो वाघमोरे ने गिरफ्तारी के कुछ समय बाद ही जुर्म कबूल लिया, साथ ही वाघमोरे ने बताया कि उसे बेलगाम में बकायदा इसकी ट्रेनिंग दी गई थी, जिसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया। वहीं वाघमोरे ने यह भी बताया कि उससे यह कहा गया था कि धर्म के लिए गौरी लंकेश की हत्या करनी होगी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गौरी लंकेश का कत्ल करने वाले गिरोह का नेटवर्क लगभग 5 राज्यों में फैला हुआ है तथा इस गिरोह के करीब 60 सदस्य हैं। वहीं जांच में यह भी सामने आया है कि उक्त गिरोह के निशाने पर देशभर की 26 शख्सियतें हैं, जिनमें से आठ लोग कर्नाटक के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जिक्रयोग है कि उक्त सभी टार्गेटों को हिन्दू विरोधी बताया जा रहा है, जिस कारण ये लोग उक्त गिरोह के निशाने पर है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top